Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बिजली चोरों पर एक करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना

अजमेर, 09 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर विद्युत वितरण निगम ने बिजली चोरी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत अजमेर, ब्यावर एवं नागौर में अलग अलग कार्रवाई करते हुए करीब एक करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना लगाया है।
अजमेर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक वीएस भाटी ने आज बताया कि डिस्कॉम की चोरी निरोधक पुलिस ने मास्टरमाइंड प्रकाश चांदवानी को भी गिरफ्तार किया है जो स्थानीय पंचशील नगर गणेश गुवाड़ी का रहने वाला है और बिजली मीटर में छेड़छाड़ करके डिवाइस लगाने का काम करता है। इस मास्टरमाइंड को पारला औद्योगिक क्षेत्र स्थित दीपक मीरा इंडस्ट्रीज में गिरफ्तार किया है। पुलिस इसको हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी।
अजमेर के ब्यावर स्थित पीपलाज के राधावल्लभ औद्योगिक क्षेत्र स्थित कामाक्षी मिनरल्स पर भी डिवाइस लगाकर चोरी करने के आरोप में 80 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। एक अन्य मामले में विभाग ने नागौर जिले में चितावा स्थित कंवरी देवी के स्टोन कटर पर छापा डाला जिसमें भी मीटर में छेड़छाड़ करके बिजली चोरी की पुष्टि हुई। यहां भी 21 लाख 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
श्री भाटी ने बताया कि अजमेर डिस्कॉम बिजली चोरी के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रहा है और मीटर से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ आगे भी सख्त कार्रवाई की जायेगी।
अनुराग सुनील
वार्ता
image