Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रुपनगढ में राहुल गांधी की जनसभा की तैयारियां शुरू

अजमेर 10 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के 13 एवं 14 फरवरी को प्रस्तावित राजस्थान दौरे के तहत अजमेर जिले के किशनगढ़ उपखंड में रुपनगढ़ में होने वाली जनसभा की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है।
राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी आज शाम को तैयारियों के सिलसिले में किशनगढ़ पहुंचेंगे।
अजमेर जिले में देहात कांग्रेस संगठन नहीं होने के चलते सभी तैयारियों का दायित्व प्रदेश कांग्रेस की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ देख रही है। श्रीमती इंसाफ ने आज पुष्कर ब्लॉक कांग्रेस की बैठक मालियान मंदिर में ली जिसमें राहुल गांधी की रुपनगढ़ रैली को सफल बनाने का उन्होंने आह्वान किया और ज्यादा से ज्यादा किसानों एवं कांग्रेसजनों को उपस्थित रहने की प्रेरणा दी।
श्री गांधी 13 फरवरी को किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंचेंगे जहां से वे सड़क मार्ग के जरिए रुपनगढ़ पहुंचकर किसान सभा को संबोधित करेंगे और इस रास्ते के बीच सुरसुरा में लोक देवता तेजाजी महाराज के मंदिर में दर्शन कर ढोक लगाएंगे। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी और रैली के मद्देनजर पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया है।
पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज एस. सेंगाथिर एवं पुलिस अधीक्षक जगदीश शर्मा ने पूरे रास्ते का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। रैली रुपनगढ़ की सीमा मानपुरा तक पहुंचेगी और उसके बाद नगरी दास स्टेडियम में जनसभा आयोजित की जाएगी।
बताया जा रहा है कि आज सायं प्रभारी अजय माकन के समक्ष तैयारियों को रखा जाएगा और फिर वे विचार विमर्श के बाद उसे अंतिम रूप देंगे। श्री माकन के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी किशनगढ़ आएंगे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image