Friday, Mar 29 2024 | Time 15:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


समायोजित शिक्षक कर्मी राहुल गांधी को दिखाएंगे काले झंडे

श्रीगंगानगर,10 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी का समायोजित शिक्षक कर्मी संघ द्वारा विरोध किया जाएगाऔर काले झंडे दिखाए जाएंगे।
समायोजित शिक्षक कर्मी संघ के प्रदेश अध्यक्ष सरदारसिंह बुगालिया और महामंत्री शिवशंकर नागदा ने बताया कि प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट द्वारा समायोजित शिक्षक कर्मियों के पक्ष में निर्णय देने के बावजूद उसे लागू नहीं कर रही। इसके विपरीत एक पुनर्विचार याचिका जोधपुर हाईकोर्ट में दायर कर मामले को लटकाए हुए हैं। फलस्वरुप वर्ष 2011 में अशोक गहलोत सरकार के समय ही निजी शिक्षण संस्थाओं से सरकारी शिक्षा विभाग में समायोजित किए गए अनुदानित शिक्षाकर्मी अपना हक पाने से वंचित हैं।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2011 में लगभग 10 हजार निजी शिक्षण संस्थाओं के कर्मचारियों को सरकारी सेवा में समायोजित किया गया था। शिक्षक कर्मी संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि समायोजित कर लेने के बाद उन पर ऐसे नियम थोप दिए गए कि सेवानिवृत्त होने के बाद उन्हें पेंशन सहित अनेक परिलाभों से वंचित होना पड़ रहा है।
श्री बुगालिया ने बताया कि पिछले 11 दिनों से सीकर में शिक्षा मंत्री गोबिंदसिंह डोटासरा के निवास पर धरना और क्रमिक अनशन भी किया जा रहा है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image