Friday, Apr 19 2024 | Time 19:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसानों के सामने अंग्रेज नहीं टिक पाये तो मोदी कौन है-राहुल गांधी

जयपुर, 12 फरवरी (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि हिन्दुस्तान के किसानों के सामने अंग्रेज नहीं टिक पाये तो नरेन्द्र मोदी कौन हैं।
श्री गांधी आज श्रीगंगानगर के पदमपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों को विश्वास में लिये बिना पास किये गये तीनों कृषि कानून वापस ले लो तब देश आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा शुरू किया यह आंदोलन आने वाले समय में अन्य शहरों में फैलेगा इसलिए प्रधानमंत्री को किसानों की बात सुन लेनी चाहिये।
उन्होंने कहा कि कल संसद में आंदोलन के दौरान शहीद हुये किसानों के लिए उन्होंने दो मिनट का मौन रखने का आह्वान किया था। सभी विपक्षी दलों ने उनकी इस बात का समर्थन किया और वे दो मिनट मौन होकर खड़े रहे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी का एक भी सांसद और मंत्री ने उनकी इस बात का समर्थन नहीं किया और मौन के लिए खड़े नहीं हुए।
श्री गांधी ने प्रधानमंत्री श्री मोदी से आग्रह किया कि वह पहले इन तीनों कृषि बिलों को वापस ले उसके बाद किसानों से बातचीत करनी है तो करे। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि कृषि कानून वापस नहीं लिया तो आने वाले दिनों में किसान अपनी शक्ति दिखा देंगें।
जनसभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंदसिंह ड़ोटेसरा, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित अन्य प्रदेश स्तरीय नेता उपस्थित थे।
रामसिंह सुनील
वार्ता
image