Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोविड-19 के दौरान बिजली उपभोक्ताओं को 310.42 करोड़ की राहत

जयपुर, 12 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के उद्योग मंत्री परसादी लाल मीना ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न प्रकार की छूट दी गई थी। विद्युत वितरण निगमों द्वारा इस दौरान उपभोक्ताओं को दी गई राहत राशि 310.42 करोड़ रुपये का वित्तीय भार राज्य सरकार द्वारा वहन किया गया है।
श्री मीना ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों के जवाब में उर्जा मंत्री की ओर से कहा कि मालपुरा विधानसभा क्षेत्र में उपभोक्ताओं को 53 लाख 61 हजार रुपये की राहत प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से राज्य सरकार की ओर से कोविड-19 के दौरान दी गई इस राहत का बिजली उपभोक्ताओं ने लाभ उठाया है।
इससे पहले विधायक कन्हैया लाल के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में श्री मीना ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण आये संकट एवं प्रभावी लॉकडाउन को देखते हुए दो अप्रैल 2020 को राज्य सरकार द्वारा आम नागरिकों एवं विभिन्न संस्थाओं को कई प्रकार की राहत 31 मई, 20 तक प्रदान की गई जिन्हें 30 जून, 20 तक बढ़ा दिया गया।
श्री मीना ने बताया कि अघरेलू एवं औद्योगिक उपभोक्ता जो कि लॉकडाउन से मुक्त नहीं थे, उन्हें अप्रैल, मई एवं जून, 2020 के जारी होने वाले विद्युत बिलों में लॉकडाउन अवधि के आनुपातिक स्थाई शुल्क को 30 जून, 2020 तक स्थगित किया गया। कृषि एवं घरेलू श्रेणी के अलावा सभी उपभोक्ता द्वारा 30 जून, 2020 से पूर्व बिल जमा करवाने पर एक प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी गयी।
रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image