Friday, Mar 29 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विद्याविहार नगर पालिका में 107 उम्मीदवार चुनावी मैदान में

झुझुनू, 12 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के पिलानी कस्बे में स्थित विद्या विहार नगर पालिका में नाम वापसी की तिथि के बाद अब 107 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं।
नाम वापसी के अंतिम दिन शुक्रवार को 16 उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए। इन वार्डों में 20 फरवरी को मतदान करवाया जाएगा। जबकि 22 फरवरी को मतगणना होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी उमरदीन खान ने बताया कि विद्या विहार नगर पालिका के 25 वार्डों में 129 उम्मीदवारों ने 132 नामांकन पत्र प्रस्तुत किए थे। संवीक्षा और नाम वापसी के बाद अब 107 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं। 25 वार्डों के लिए कुल 25 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं। इन वार्डों में कुल 7828 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। जिनमें से 4019 पुरुष एवं 3809 महिला मतदाता हैं।
श्री खान ने कहा कि नाम वापसी के बाद प्रचार का दौर बढ़ जाएगा। ऐसे में किसी भी हाल में कोविड के दिशा-निर्देशों की अवहेलना न हो। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार या उसके समर्थक किसी के गले नहीं लगे, किसी के पैर न छूएं और न ही किसी से हाथ मिलाएं।
उन्होंने ने बताया कि सदस्य पदों की मतगणना के बाद 23 फरवरी को अध्यक्ष के लिए लोक सूचना जारी होगी। नामांकन पत्र 24 फरवरी अपराह्न तीन बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की संवीक्षा की तिथि 25 फरवरी को होगी, जबकि 26 फरवरी को अपराह्न 3 बजे तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। चुनाव चिन्हों का आवंटन नाम वापसी के तुरंत बाद 26 फरवरी को ही किया जाएगा। अध्यक्ष के लिए मतदान एक मार्च को होगा, जबकि मतगणना मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद होगी। उन्होंने बताया कि इसी तरह उपाध्यक्ष के लिए निर्वाचन दो मार्च को होगा।
सराफ सुनील
वार्ता
image