Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शीघ्र ही अजमेर स्वच्छता एवं हरियाली में इंदौर के समकक्ष होगा-उपमहापौर

अजमेर, 13 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर नगर निगम के नव निर्वाचित उपमहापौर नीरज जैन ने आज कहा कि अगले कुछ महीनों में अजमेर स्वच्छता एवं हरियाली में इंदौर के समकक्ष स्थान बना लेगा।
श्री जैन आज अजमेर में ग्रीन आर्मी की ओर से आयोजित ऑपरेशन अशोका रेस्क्यू का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करने के बाद अपने उद्गार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बशर्त शहर का एक एक नागरिक अपने शहर की सड़कों, गलियों, मोहल्लों एवं घर के बाहर के खुले स्थान को ऐसे संभाले, संवारे जैसे खुद के घर के आंगन का ध्यान रखता है।
उन्होंने कहा कि नगर निगम अजमेर के नागरिकों को बेहतर वातावरण देने के लिए कृत संकल्प है। अजमेर के पटेल इंडोर स्टेडियम से चौबीस अशोक के पेड़ों को जड़ सहित निकालकर जयपुर घूघरा हाईवे कारागर प्रशिक्षण संस्थान में स्थापित किए जाने का काम हो रहा है। श्री जैन एवं कारागर प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य पारस शर्मा ने तीन पेड़ों को पहले डंपर के साथ रवाना किया। इसके लिए बाकायदा यातायात विभाग ने पटेल इंडोर स्टेडियम से कारागार प्रशिक्षण संस्थान तक सात किलोमीटर लंबे मार्ग को ग्रीन कॉरीडोर में तब्दील किया ताकि जड़ सहित पेड़ों को शिफ्ट करने में किसी तरह की यातायात बाधा उत्पन्न न हो।
उल्लेखनीय है कि रेस्क्यू किए गए पेड़ प्रशिक्षण संस्थान में विकसित की जा रही अशोक वाटिका में रोपित किए जा रहे हैं जिसमें ग्रीन आर्मी के अलावा अनेक संस्थाओं का योगदान है।
अनुराग सुनील
वार्ता
image