Friday, Apr 26 2024 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


औद्योगिक इकाई को प्रदूषित जल उपचार के लिए देय अनुदान के सवाल पर होगी आधा घंटा चर्चा

जयपुर 13 फरवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में औद्योगिक इकाई को प्रदूषित जल उपचार के लिए देय अनुदान के सवाल का अधूरा जवाब मिलने पर उस पर आधा घंटा चर्चा करने की व्यवस्था दी गई हैं।
प्रश्नकाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक ज्ञानचंद पारख ने यह प्रश्न उठाया और उद्योग मंत्री परसादी लाल मीना ने इसका जवाब दिया लेकिन श्री पारख उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सवाल क्या पूछा गया और मंत्री जवाब क्या दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सवाल में वर्तमान में सरकार के पास अनुदान के लिए किस किस औद्योगिक इकाई का प्रकरण कितने-कितने समय से किस-किस स्तर पर किन-किन कारणों से लंबित हैं तथा इन लंबित प्रकरणों का निस्तारण कितनी-कितनी अवधि में किया जाकर अनुदान की राशि का भुगदान कर दिया जायेगा पूछा गया हैं।
उन्होंने अध्यक्ष डा सी पी जोशी से अनुरोध किया यह महत्वपूर्ण प्रश्न हैं और इस पर आधा घंटा चर्चा करानी चाहिए। इस पर डा जोशी ने श्री पारख की आपत्ति को मानते हुए इस सवाल पर आगे आधे घंटे की चर्चा कराने की व्यवस्था दी। श्री जोशी ने कहा कि सदस्य ने जो प्रश्न किया है उसका यह जवाब नहीं हैं। सवाल का अधूरा जवाब दिया गया, सही जवाब दिलवाना मेरा दायित्व है। उन्होंने सवाल को स्थगित कर आधे घंटे की चर्चा कराने की विधायक की बात मान ली। प्रश्नकाल का यह पहला प्रश्न ही था।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image