Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सेवा नियमों में संशोधन के बाद सातवें वेतन आयोग के परिलाभ दिये जायेंगे-भाटी

जयपुर, 13 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने आज विधानसभा में आश्वस्त किया कि प्रदेश में पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों अभियांत्रिकी एवं गैर अभियांत्रिकी सेवा नियमों में संशोधन की कार्यवाही चल रही है और इसके बाद संबंधित कार्मिकों को सातवें वेतन आयोग के परिलाभ दिये जायेंगे।
श्री भाटी ने तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री की और से विधायक साफिया जुबेर के मूल प्रश्न के जवाब में बताया कि विभाग के अन्तर्गत प्रदेश के पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में अभियांत्रिकी एवं गैर अभियांत्रिकी सेवा नियमों के तहत प्रवक्ता एवं अन्य पदों पर शैक्षणिक कार्मिक कार्यरत है। इन शैक्षणिक पदों पर कार्यरत कार्मिकों को सातवें वेतनमान दिये जाने के लिए विभाग द्वारा कार्यवाही की गई है।
उन्होंने बताया कि राजस्थान तकनीकी शिक्षा (अभियांत्रिकी) सेवा नियम 2010 यथा संशोधित 2017 से शासित होने वाले कार्मिकों हेतु एआईसीटीई, नई दिल्ली की अधिसूचना दिनांक एक मार्च 2019 के अनुसार सातवें वेतनमान दिये जाने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।
श्री भाटी ने बताया कि राजस्थान तकनीकी शिक्षा (गैर अभियांत्रिकी) सेवा नियम 2010 यथा संशोधित 2017 से शासित होने वाले महिला पॉलिटेक्निक के शिक्षकों के लिए वित्त विभाग की अधिसूचना क्रमांक एफ 11(7)एफडीरूल्स 2008 पीटी.॥ दिनांक 31 जुलाई 2020 द्वारा राजस्थान सिविल सेवा (संशोधित) नियम 2017 द्वारा सातवें वेतनमान स्वीकृत किये जा चुके हैं। इन्हें एआईसीटीई, नई दिल्ली की अधिसूचना दिनांक एक मार्च 2019 के अनुसार वेतनमान दिये जाने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। उन्होंने बताया कि वतर्मान में सेवा नियमों में संशोधन की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। संशोधन के बाद इनको सातवें वेतन आयोग का लाभ दिया जा सकेगा।
जोरा
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image