Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत सरकार को एमएसपी पर फसल खरीदने का आदेश दें राहुल गांधी-नरुका

अलवर, 13 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के किसान मोर्चा के अलवर में जिलाध्यक्ष संजय नरुका ने आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के राजस्थान दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि श्री गांधी अगर किसानों के इतने ही हितैषी हैं तो वह राजस्थान में गहलोत सरकार को एमएसपी पर किसानों की फसल खरीद करने के आदेश दें।
श्री नरुका ने यह बात आज केडलगंज में पत्रकारों से कहा कि राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के दौरान बेरोजगारी भत्ता, किसानों का कर्ज माफ की बात कही, लेकिन कर्ज माफी नहीं की गई। बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया गया। दबाव के चलते बेरोजगारी भत्ता दिया था वह एक साल में ही बन्द कर दिया गया। तत्कालीन मुख्य-मंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के शासन में मुख्यमंत्री ने किसानों को सब्सिडी दे रखी थी वह भी कांग्रेस ने बंद कर दी। श्री गहलोत ने बिजली की दरें नहीं बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन बिल बढ़ा दिए।
उन्होंने कहा कि हरियाणा और राजस्थान में डीजल में 10 रुपये प्रति लीटर का अंतर है, अगर राहुल गांधी इतने हितैषी हैं तो राजस्थान के अपनी सरकार को निर्देश दें कि हरियाणा के बराबर दाम पर किसानों को डीजल दिया जाए।
किसान मोर्चा के दिनेश भार्गव ने बताया कि किसान मोर्चा की ओर से घर घर जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं का का प्रचार किया जाएगा। छोटे-छोटे काश्तकारों को जो सरकार की ओर से सुविधाएं प्रदान की गई हैं उन सभी के बारे में घर-घर जाकर उन्हें अवगत कराया जायेगा।
जैन सुनील
वार्ता
image