Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पशुपालकों पर हुए हमलों के सम्बन्ध में सम्बन्धित राज्यों से सम्पर्क कर कार्रवाई होगी-कटारिया

जयपुर,15 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के पशुपालन मंत्री लालचन्द कटारिया ने आज विधानसभा में आश्वस्त किया कि राज्य के पशुपालकों पर विभिन्न राज्यों में हुए हमलों के बारे में सम्बन्धित राज्य सरकारों से सम्पर्क कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।
श्री कटारिया ने शून्यकाल में विधायक संयम लोढा की तरफ से इस सम्बन्ध मे उठाये गये मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए बताया कि यह सही है कि राज्य के पशुपालक जो अपने पशुओं को चराने विभिन्न राज्यों में जाते है वहां पर हमलों की शिकायत होती है। उन्होंने आश्वस्त किया कि जिन-जिन राज्यों में पशुपालकों के साथ ऎसी घटनाएें घटित हुई उन्हें चिन्हित कर सम्बन्धित राज्यों से सम्पर्क कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
उन्होंने पशु बीमा योजना के सम्बन्ध में स्पष्ट किया कि यह योजना 23 अगस्त 2016 में प्रारम्भ हुई थी और यह योजना अक्टूबर 2018 से बन्द है। उन्होंने कहा कि इस योजना के संचालन में सबसे ज्यादा दिक्कत आई वह प्रीमियम को लेकर आई है। प्रीमियम की सीमा को बढ़ाने के लिए मुख्य सचिव की ओर से केन्द्र सरकार को पत्र लिखा गया। इस क्रम में भारत सरकार ने अवगत कराया है कि ई.एफ.सी के अनुमोदन के पश्चात केबिनेट से अनुमोदन के बाद नवीन मार्गदर्शिका के अनुमोदन का कार्य प्रक्रियाधीन है। उन्होंने बताया कि आने वाले वित्तीय वर्ष 2021-2022 से नवीन मार्ग दर्शिका अनुमोदन के पश्चात कार्य संचालन की कार्यवाही शीघ्र प्रारम्भ कर दी जायेगी।
जोरा
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में प्रदेश की 12 सीटों पर हुए चुनाव में शुक्रवार को लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image