Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हेरोइन तस्करों को दबोचने के लिए पुलिस द्वारा पंजाब में छापेमारी

श्रीगंगानगर, 15 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती हिंदुमलकोट थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की मदनलाल पोस्ट के समीप पाकिस्तान की ओर से फैंकी गई पांच किलो हेरोइन की खेप उठा ले जाने में कामयाब हुए पंजाब के तस्करों की पहचान कर लेने के बाद उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
हिंदूमलकोट थाना प्रभारी रामप्रताप वर्मा के नेतृत्व में एक पुलिस दल इन तस्करों के मददगार युवक लखविंदरसिंह निवासी दूलापुर केरी को साथ लेकर पंजाब के फिरोजपुर, फाजिल्का और तरनतारन जिलों में सरहदी गांव में छापेमारी कर रही है। पुलिस को इस हेरोइन तस्करी में फिरोजपुर जिले के जोखणिया गांव निवासी अमनदीपसिंह, फाजिल्का जिले के चक खीबा घुबाया निवासी सोना सिंह उर्फ पम्मा, ममदोट तहसील क्षेत्र के चक बागेवाला निवासी जसवंतसिंह उर्फ मिस्त्री, रिंकू तथा एक अन्य युवक की तलाश है।
गत सात-आठ फरवरी की रात को चक 7- सी (सेकंड) में लखविंदर सिंह और उसके भाई सतनामसिंह के खेत में तारबंदी के उस पार से पाकिस्तान तस्करों ने एक-एक किलो हेरोइन के पांच पैकेट फेंके। छठा पैकेट तारबंदी से टकरा गया, जिससे बीएसएफ जवान चौकन्ना हो गए। उन्होंने तारबंदी के उस पार पाक तस्करों को ललकारा तो वे गोली चलाते हुए भाग गए। जवानों ने उन पर फायर किए। इधर खेत में फेंके गए 5 पैकेट उठा ले जाने में पंजाब के तस्कर कामयाब हो गए।
इन तस्करों को दबोंचने के लिए ही पुलिस पंजाब में छापेमारी कर रही है। पुलिस अपने साथ लखविंदरसिंह को भी ले गई है। लखविंदरसिंह उसका भाई सतनामसिंह तथा इनका एक और साथी बलविंदर सिंह निवासी गांव पक्की 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हैं। डीएसपी (ग्रामीण) भंवरलाल मेघवाल ने बताया कि बलविंदरसिंह पर मारपीट के पहले से दो तीन मामले दर्ज हैं। लखविंदर और सतनाम के रिकॉर्ड की छानबीन की जा रही है। उधर, पंजाब के जिन तस्करों के नाम सामने आए हैं, उन पर भी कई मामले वहां दर्ज होने का पता चला है। संबंधित जिलों की पुलिस से संपर्क कर पुलिस इनका सारा रिकॉर्ड जुटा रही है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image