Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पटवारियों ने शहीद स्मारक पर दिया धरना

जयपुर 16 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में पटवारियों ने अपनी मांगों को लेकर राजधानी जयपुर में शहीद स्मारक पर आज धरने पर बैठ गये।
राजस्थान पटवार संघ के आह्वान पर ग्रेड पे 3600 करने एवं वेतन बढ़ाने तथा अन्य मांगों को लेकर पटवारी पुलिस आयुक्तालय के पास स्थित शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे हैं। ग्रेड पे 3600 करने एवं वेतन बढाने सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को विधानसभा पर प्रदर्शन करने जाते समय पटवारियों को आगे बढ़न से रोका। इस दौरान लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा गया। बाद में देर रात सरकार के साथ उनकी बातचीत भी बेनतीजा रही और पटवारी शहीद स्मारक पर आकर धरने पर बैठ गये।
प्रदर्शन कर रहे पटवारियों का कहना है कि ग्रेड पे को लेकर उनका पहले समझौता हो चुका है और 2018 के समझौते को लागू किया जाना चाहिए। खाली पदों को भी भरा जाना चाहिए। उनका कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगे नहीं मानती उनका आंदोलन जारी रहेगा। अभी वे घर छोड़कर आ चुके हैं और उनके बच्चे एवं मां-बाप भी आंदोलन में उनका साथ देने के लिए आयेंगे।
उन्होंने कहा कि सोमवार को वे शांतिपूर्वक अपना प्रदर्शन कर रहे थे कि उन पर लाठचार्ज किया गया। जिसमें करीब एक दर्जन पटवारियों के चोंटे आई। उन्होंने कहा कि उनकी मांगें नहीं माने जाने तक यह आंदोलन अनवरत जारी रहेगा।
उधर शहीद स्मारक पर ही एक हिस्से में आशा सहयोगिनियां भी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही है। राजस्थान आशा सहयोगिनी संघ के बैनर तले आशा सहयोगिनियां न्यूनतम मानदेय बढ़ाने की मांग कर रही हैं।
जोरा
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image