Friday, Apr 26 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महंत के बेरोजगार बेटों के लिए गुरुद्वारा भवन बेचे जाने का मामला उजागर

श्रीगंगानगर, 17 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर शहर में घनी आबादी वाले पी-ब्लॉक में एक गुरुद्वारा के महंत ने बेरोजगार बेटों के लिए गुरुद्वारा भवन बेच देने का मामला सामने आया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला उजागर होने के बाद काफी संख्या में लोग गुरुद्वारा में एकत्रित हो गये। गुरुद्वारा में रहने वाले महंत को खरी-खोटी सुनाई। महंत ने कहा कि अपने दो बेरोजगार बेटों के लिए उसने यह भवन बेचने का सौदा कर दिया। मौके पर इकट्ठे हुए लोगों ने अब इस भवन को बेचने का सौदा रद्द कराने और महंत के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के लिए ग्यारह सदस्यीय एक समिति का गठन किया है।
शहर में पी ब्लॉक में एक कॉर्नर के 50 गुना 60 वर्ग फुट के भूखंड में इस गुरुद्वारा की स्थापना लगभग 60 वर्ष पहले एक महिला ने की थी। लोग इस गुरुद्वारा को माई का गुरुद्वारा के नाम से जानते हैं। इस बुजुर्ग महिला की लगभग 15 वर्ष पहले मृत्यु हो गई। इसके कुछ दिन बाद ही पंजाब का आजाद दास आकर रहने लगा। धीरे-धीरे उसने गुरुद्वारा की सारी व्यवस्थाओं को संभाल लिया। घनी आबादी में तथा एक महिला सेवादार होने के कारण इस गुरुद्वारे में आसपास के रिहायशी इलाके की महिलाएं ही ज्यादातर गुरुद्वारा में मत्था टेकने और सेवा करने के लिए आती हैं। वैश्विक महामारी कोरोना काल में इस गुरुद्वारा को षडयंत्रपूर्वक बेचे जाने की साजिश का अब खुलासा हुआ है।
लोगों का आरोप है कि भूतल में दीवारें खड़ी कर महंत ने एक शोरूम और दो दुकानें बनाकर इन्हें पगड़ी के रूप में मोटी राशि लेकर किराए पर चढ़ा दी। खुली बैठक में महंत आजाद दास ने कबूला है कि उसने यह भवन बेचने का सौदा किया है। लोगों का आरोप है कि यह सौदा बूढ़ी माई की फर्ज वसीयत के आधार पर किया गया है।
सेठी जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image