Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम समसामयिक बनाये जायें-आर्य

जयपुर, 17 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों सहित राज्य के अन्य अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को समसामयिक बनाने पर जोर दिया है।
श्री आर्य आज यहां शासन सचिवालय में स्टेट और सबओर्डिनेट सर्विस के फाउण्डेशन कोर्स के अपडेशन और रिविजन की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापक स्तर पर हो रहे सामाजिक. आर्थिक बदलाव को देखते हुए आवश्यक है कि अधिकारियो को प्रशिक्षण अवधि के दौरान ’रिएलटी चैक’ कराने के लिए फील्ड विजिट अधिक कराई जाये।
बैठक में बताया गया कि 15 वर्षो के बाद अधिकारियों के प्रशिक्षण सिलेबस में संशोधन किया गया है। श्री आर्य ने कहा कि अधिकारियों की ट्रेनिंग परफेक्ट हो इसके लिए हमें सिलेबस का अपडेट करते रहना चाहिये और यदि कुछ परिवर्तन अथवा संशोधन की आवश्यकता हो तो वह भी करनी चाहिऎ। मुख्य सचिव ने नैनीताल स्थित लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशिक्षण अकादमी तथा महाराष्ट्र स्थित यशदा जैसी विख्यात अकादमियों के स्तर का प्रशिक्षण हमारे यहां स्थित अकादमी में भी प्राप्त हो।
रामसिंह
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image