Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सस्ते सोने का झांसा देकर पांच लाख रूपए लूटे

कोटा, 17 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में बूंदी के सदर थाना क्षेत्र में स्थित रामनगर कंजर बस्ती में सस्ता सोना बेचने का लालच देकर कारोबारियों से पांच लाख रूपए लूटने और बाद में उनके साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है।
पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि मध्य प्रदेश के उज्जैन निवासी एक स्वर्ण कारोबारी राहुल व्यास की राम नगर कच्ची बस्ती निवासी जयपाल से चित्तौड़गढ़ जिले के सांवरिया मंदिर में मुलाकात हुई थी जहां उसने व्यास को सस्ता सोना देने का लालच देकर अपने गांव रामनगर कंजर बस्ती बुलाया था। व्यास अपने चार अन्य साथियों के साथ सुबह जब सोना खरीदने के लिए उज्जैन से रामनगर कंजर बस्ती आया तो उन्होंने उन्हें जयपाल ने 100 ग्राम सोना देकर तीन लाख रूपए वसूल लिए।
सूत्रों ने बताया कि जब व्यास और उसके साथ आए लोगों ने सोने की जांच की तो वह नकली पाए गए। इस पर जब उन्होंने जयपाल से अपने रुपए वापस मांगे तो आरोप है कि जयपाल और उसके साथियों ने व्यास और उसके साथ आए किशन राठौड़, संतोष, श्यामा, संदीप के साथ न केवल मारपीट की बल्कि उनके पास से बचे हुए दो लाख रूपए भी छीन लिये।
इन सभी लोगों के चोटिल होने के बाद इन्हें बूंदी लाकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां पुलिस ने उनके बयान दर्ज किए और उसके बाद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रामनगर कंजर बस्ती पहुंची, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे जिन्हें अब पुलिस तलाश कर रही है।
हाड़ा सुनील
वार्ता
image