Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


690 कार्टुन अवैध शराब बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

जयपुुर 18 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर जिले के नाचना थाना क्षेत्र में पुलिस ने पिछले तीन दिनों में अवैध शराब से भरे दो ट्रकों को बरामद कर 690 कार्टुन शराब बरामद करते हुये दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।
जिला पुलिस अधीक्षक डा अजयसिंह ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा के निर्देशन में जिले में अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत नाचना थानाधिकारी रमेश ढ़ाका के नेतृत्व में बीकानेर से जैसलमेर जाने वाली सड़क पर नाकाबन्दी के दौरान गत सोमवार की रात्रि को आई बिना नंबर की डम्फर को रूकने का संकेत किया लेकिन वह नाकाबंदी तोड़कर गाड़ी को भगा ले गया। पुलिस टीम ने ट्रक का पीछा किया तो ट्रक चालक द्वारा तेजगति व लापरवाही से ट्रक को चलाकर भदड़िया गाॅव से पहले गोलाई में पलटा खिला दिया और चालक वाहन छोड़कर भाग गया।
पुलिस टीम द्वारा ट्रक को चैक किया तो उसमें ईटें भरी पायी गई जिसके नीचे तीन अलग-अलग ब्राॅड की अवैध अंग्रेजी शराब के 400 कार्टुन शराब मिली।
इसी प्रकार नाकाबंदी के दौरान कल रात्रि आई एक महिन्द्रा मिनी ट्रक जिस पर तिरपाल बन्धा हुआ था। चालक का नाम भागीरथ विश्नोई निवासी उदयनगर पड़ियाल पुलिस थाना भोजासर जिला जोधपुर एवं खलासी विष्णु विश्नोई 20 वर्ष निवासी बज्जू के जिला बीकानेर होना पाया गया।
पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें तीन ब्राॅड की अवैध अंग्रेजी शराब के 290 कार्टुन शराब मिली। जिसे शराब को जब्त किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
रामसिंह
वार्ता
More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image