Friday, Apr 19 2024 | Time 23:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर में अर्बन हाट पर सजेगा स्पेशल हैंडलूम एक्सपो

जयपुर. 18 फरवरी (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में अर्बन हाट पर शुक्रवार से उद्योग विभाग के उद्यम प्रोत्साहन संस्थान द्वारा आयोजित स्पेशल हैंड़लूम एक्सपो में देश की विविध करघा विरासत की झलक दिखेगी।
प्रदेश सरकार के सहयोग से इस 15 दिवसीय हाथकरघा एक्सपो में अनेक प्रदेशो की हथकरघा इकाइयाँ अपने विभिन्न उत्पाद प्रदर्शित करेंगी साथ ही यहाँ एक पवेलियन भी विकसित किया जा रहा है जहाँ इन हथकरघा उत्पादों की रचना प्रक्रिया भी प्रदर्शित की जाएगी। इसमें स्पेशल हैंडलूम एक्सपो, हथकरघा में रूचि रखने वालों के लिए ये इन कलाओं के बारे में जानने और खरीदने के लिए उत्तम अवसर होगा।
एक्सपों की विज्ञप्ति के अनुसार इसमे 50 से अधिक स्टाल्स पर विभिन्न प्रदेशो के पारम्परिक हथकरघा उत्पादों के साथ समसामयिक फैशन के अनुरूप प्रचलित साड़ी, सूट एंव अन्य ड्रेस मटेरियल के साथ साथ घर और ऑफिस की साज सज्जा के लिए उपयुक्त फर्निशिंग मटेरियल और दरी कालीन आदि भी उपलब्ध रहेंगे।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा हथकरघा और हस्तशिल्प उद्योग एंव इस से जुड़े परिवारों के प्रोत्साहन के लिए निरंतर प्रयास किये जाते रहे हैं।
रामसिंह
वार्ता
image