Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोनार्क एवं यूपी रॉयल्स के बीच होगा फाइनल मैच

उदयपुर 20 फरवरी (वार्ता) कोनार्क नाइट राइडर्स ने आरसीडब्लयू काठमांडू को 34 रनों से तथा उत्तर प्रदेश रॉयल्स ने वंडर वॉरियर्स को 15 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
आयोजन सचिव रेणुका भारद्वाज ने बताया कि गोल्ड स्पोट्र्स एवं वंडर सीमेंट क्रिकेट एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में यहां में चल रही मेवाड़ महिला प्रीमियर लीग में शनिवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में कोनार्क नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मंजू के शानदार अर्धशतक 53 रन एवं नीतू के 20 रनों की मदद से 134 रन बनाए। काठमांडू की अनन्या ने दो विकेट लिए। जवाब में काठमांडू की टीम कोनार्क की कसी हुई गेंदबाजी के सामने निर्धारित 20 ओवरो में चार विकेट खोकर 100 रन ही बना सकी।
निकिता ठाकुर ने सर्वाधिक 23 एवं समजहान ने 17 रन बनाए। इशान चैधरी व डिंपल शेखावत ने 1-1 विकेट लिया। वूमेन ऑफ द मैच मंजू को राजस्थान महिला टीम की मुख्य चयनकर्ता गंगोत्री चैहान ने पुरस्कृत किया।
दूसरे सेमीफाइनल में यूपी रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में आठ विकेट खोकर 108 रन बनाये। कप्तान फाराह ने नाबाद 46 रन बनाए। इसके अलावा पूजा ने 19 व काजोल ठाकुर ने 13 रनों का योगदान दिया। वंडर वॉरियर्स की मनीषा चैधरी व काजोल जादौन ने दो-दो तथा सोनल कलाल, चार्वी भारद्वाज व प्रिया यादव ने 1-1 विकेट लिया।
जवाब में वंडर वॉरियर्स की टीम फाराह व अंशिका वर्मा की घातक गेंदबाजी के सामने मात्र 93 रन बनाकर आउट हो गई। मुस्कान सिंह 43 व सोनल कलाल 13 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। फारहा ने 4 तथा अंशिका वर्मा ने 3 विकेट लिए। रविवार को फाइनल मैच खेला जायेगा।
रामसिंह
वार्ता
image