Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसानों के धरने लगाने पर सूरतगढ़ शाखा में अब 22 फरवरी को छोड़ा जाएगा पानी

श्रीगंगानगर, 20 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के श्रीविजयनगर में किसानों के इंदिरा गांधी नहर परियोजना कार्यालय पर धरना लगाने के बाद इंदिरा गांधी नहर के प्रथम चरण क्षेत्र की सूरतगढ़ शाखा में 22 फरवरी को सिंचाई के लिए पानी दिया जाएगा।
अखिल भारतीय किसान सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य श्योपतराम मेघवाल की अगुवाई में काफी संख्या में किसानों ने सुबह धरना लगाया। धरना स्थल पर सभा हुई जिसमें श्री मेघवाल के अलावा सुनील गोदारा,राकेश ठोलिया, बांडा सरपंच देवेंद्र राठौड़, भागीरथ शर्मा, गुरमेल संजू, पृथ्वीराज बुडानिया, जल उपयोक्ता संगम अध्यक्ष प्रकाश झुरिया, भागीरथ पूनिया, अजयसिंह, कृष्ण जन्लधरा, लोकेंद्र कुलड़िया, आदराम सहारण, सुरेंद्र राठौड, बग्गासिंह, तेजासिंह बराड़, हरनेकसिंह, रामस्वरूप पूनिया, महेंद्र बुट्टर, गुरसेवक ग्रेवाल, रामस्वरूप बिश्नोई आदि वक्ताओं ने संबोधित किया।
काफी संख्या में किसान धरने पर पहुंचे। श्योपतराम मेघवाल ने बताया कि जल संसाधन विभाग के अधिकारी अड़े हुए थे कि सूरतगढ़ शाखा में 26 फरवरी को ही पानी दिया जाएगा। इतने दिन बाद पानी देने से फसलों को नुकसान होने का अंदेशा था। खेतों में खड़ा हरा चारा भी खराब होने की स्थिति में आ गया था। धरना स्थल पर सूरतगढ़ से अनूपगढ़ शाखा के अधिशासी अभियंता और तहसीलदार आदि पहुंचे। उन्होंने फोन पर जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता, हनुमानगढ़ से बातचीत करवाई। उन्होंने आश्वासन दिया कि 22 फरवरी को पूर्वान्ह 11 बजे पानी सूरतगढ़ शाखा में दिया जाएगा। बाद में अधिकारियों ने लिखित में भी दे दिया। इस पर धरना समाप्त किया गया।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image