Friday, Apr 19 2024 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चार्टेड अकाउन्टेन्ट का आत्मनिर्भर भारत निर्माण में सहयोग सराहनीय -कटारिया

उदयपुर 20 फरवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने कहा है कि देश में जीएसटी लागू होने के बाद युवा चार्टेड़ अकाउन्टेन्ट को अनेक अवसर मिलें है।
श्री कटारिया आज यहां आईसीएआई की सेन्ट्रल इण्डिया रिजनल कोन्सिल द्वारा पहली बार उदयपुर में फिजिकल एवं वर्चुअल रूप में आयोजित की जा रही दो दिवसीय 41 वीं रिजनल वार्षिक काॅन्फे्रेन्स के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि युवाओं को मिल रहे ऐसे अवसरों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भावना के अनुरूप आतमनिर्भर भारत निर्माण में जिस प्रकार सहयोग किया जा रहा है, वह सराहनीय है।
मीडिया प्रभारी सीए दीपक एरन ने बताया कि काॅन्फ्रेन्स प्रथम तकनीकी सत्र में टेक्स गुरू दिल्ली के सीए गिरीश आहुजा ने फेसलैस असेसमेन्ट की बारीकियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अब आयकर विभाग के पास आपकी छोटी-से छोटी जानकारी उपलब्ध है। आर्टिफिशियल इन्टेलिजेन्स के मद्देनजर आपके बैंक, यात्रा,खरीददारी सबकुछ सिस्टम में मौजूद है। अतः कर निर्धारण करते समय विशेष ध्यान रखें अन्यथा चूक होने पर टेक्स, पेनल्टी का अतिरिक्त दायित्व आयेगा। सत्र की अध्यक्षता सीए अनुज गोयल ने की।
द्वितीय तकनीकी सत्र में जयपुर के एडवोकेट जतिन हरजाई ने जीएसटी में इनपुट टेक्स क्रेडिट व फर्जी बिलों के संबंध में बताया कि गलत तरीकों से इनपुट टेक्स क्रेडिट लेने पर जीएसटी के साथ-साथ आयकर अधिनियम को शामिल कर कई गुणा तक पेनल्टी देनी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि बिना सप्लाई बिल जारी करनें और बिना माल सप्लाई बिल जारी करना गुनाह है।
रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image