Friday, Apr 26 2024 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हजरत मीरां साहब की दरगाह पर तीन दिवसीय उर्स 26 फरवरी को होगा शुरु

अजमेर 23 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के ऐतिहासिक तारागढ़ पहाड़ पर स्थित हजरत मीरां साहब की दरगाह पर तीन दिवसीय उर्स का आगाज 26 फरवरी को झंडे की रस्म के साथ होगा।
तारागढ़ पंचायत खुद्दाम के सचिव सैयद बब्बर अली के अनुसार उर्स की विधिवत शुरुआत एक मार्च को होगी तथा उर्स का समापन तीन मार्च को कुल की रस्म के साथ होगा। उन्होंने बताया कि 26 फरवरी की शाम तारागढ़ पहाड़ स्थित कप्तान हाउस से झंडे का जुलूस हताई चौक होते हुए बुलंद दरवाजे पहुंचेगा। उसके बाद एक मार्च की सुबह तड़के चार बजे गुस्ल की रस्म होगी।
इसी दिन सवा मन मेहंदी और कलावा पेश किया जाएगा। तीन मार्च को पंचायत खुद्दाम की चादर, कुल की महफिल और मध्यान्ह एक बजे कुल की रस्म अदायगी की जाएगी। इस दौरान मौजूद जायरीन परंपरागत तरीके से कलावा लूटने की धार्मिक रस्म को भी निभाएंगे।
उल्लेखनीय है कि तारागढ़ स्थित हजरत मीरां साहब की दरगाह पर भी बड़ी संख्या में अकीदतमंद पूरे साल हाजिरी लगाते है और उर्स में भी शिरकत करने आते हैं।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image