Friday, Mar 29 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर में मिनी फूड पार्क की घोषणा, आयुर्वेद और डेयरी महाविद्यालय खुलेंगे

बीकानेर, 24 फरवरी (वार्ता)। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज विधानसभा में पेश 2021-22 के लिए बजट में बीकानेर संभाग मुख्यालय के लिए भी कई घोषणाएं की है।
घोषणाओं के अनुसार मिनी फूड पार्क यहां बनाए जाने के साथ-साथ आयुर्वेद और डेयरी महाविद्यालय भी खोले जाएंगे। जिसमें योग एवं नेचुरोपैथी का अध्ययन कराया जाएगा। जिले में यह पहला आयुर्वेद महाविद्यालय होगा। इसके साथ ही बीकानेर में डेयरी महाविद्यालय भी स्थापित होगा। जो वेटरनरी विश्वविद्यालय के अधीन होगा।
श्री गहलोत ने बजट में घोषणा करते हुए बीकानेर के सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में एक नया 50 बैड का आईसीयू बनाने की घोषणा की। प्रदेश में कोरोना काल में हुई परेशानियों को देखते हुए राज्य सरकार ने बीकानेर सहित अन्य संभाग मुख्यालयों में भी आईसीयू स्थापित करने की घोषणा की है। इसके अलावा बीकानेर जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों ख्बीकानेर पूर्व, बीकानेर पश्चिम, खाजूवाला, लूनकरनसर, श्रीडूंगरगढ़, नोखा, श्रीकोलायत, के विधायक एक एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मॉडल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रुप में स्थापित करेंगे।
इसके साथ ही बीकानेर के पांच हजार से अधिक आबादी वाले गांवों में अंग्रेजी माध्यम के स्कूल स्थापित होंगे। एक हजार नये सेवा केंद्र स्थापित किये जायेंगे, इसमें भी कुछ केंद्र बीकानेर में स्थापित होंगे। शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़ सहित अनेक कांग्रेस नेताओं ने बजट को जोरदार तरीके से स्वागत किया है।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image