Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुस्तकालयाध्यक्ष रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर, 24 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आज करौली जिले के रावताड़ा में पुस्तकालयाध्यक्ष को एक लाख रुपये की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के जयपुर मुख्यालय के विशेष अनुसंधान इकाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह ने बताया कि परिवादी प्यारे लाल मीना ने ब्यूरो को शिकायत की कि उसने रावताड़ा में स्थित स्वामी विवेका नंद मॉडल स्कूल भवन का निर्माण किया है। इसके पूर्ण होने पर कार्य अनुशंषा टिप्पणी करने की एवज में विद्यालय में पुस्तकालयाध्यक्ष धर्मसिंह मीणा और प्रधानाध्यापक राजेश मीना उससे एक लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मंगलवार को शिकायत का सत्यापन कराया तो उसमें रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि हो गयी। इस पर ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए धर्मसिंह मीणा को प्यारे लाल से 30 हजार रुपये नगद और 70 हजार रुपये का चेक लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। सिंह ने बताया कि राजेश मीना की तलाश की जा रही है।
सुनील
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image