Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रदेश की जनता के लिए समर्पित है बजट-सिंह

जयपुर 24 फरवरी (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं एआईसीसी महासचिव जितेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आज पेश किए गए बजट को जनता के लिए समर्पित एवं आमजन के कल्याण वाला बताया है।
श्री सिंह ने कहा कि कोरोना काल के मुश्किल दौर में भी आम जनता की मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नीतिगत बजट बनाया गया है। जिसका सीधा फायदा अलवर सहित प्रदेश की जनता को मिलेगा। उन्होंने कहा कि बजट में किसान, मजदूर, व्यापारी, उद्यमी, महिलाओं, युवाओं तथा बेरोजगारों सहित तमाम वर्गों का विशेष ध्यान रखा गया है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार पेपरलेस बजट पेश करते हुए बजट में प्रदेश वासियों के लिए नवीन राज्य सडक नीति के तहत सडक निर्माण, अलवर जिले के सीलिसेढ सहित प्रदेश के 18 बांधों के जीर्णोद्धार, पेयजल समस्या से ग्रस्त इलाकों में ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 1394 गांवों में बांध परियोजना के माध्यम से पेयजल आपूर्ति, ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर भिवाडी एवं अलवर ग्रामीण के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मालाखेडा एवं भिवाडी क्षेत्र में नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित, बजट में किसानों के लिए अलग से कृषि बजट की घोषणा की है।
जैन रामसिंह
वार्ता
image