Friday, Mar 29 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


756 उपाधियों और 27 स्वर्ण पदकों से मिश्र ने आनलाइन किया अलंकृत

बीकानेर, 25 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर में वेटरनरी विश्वविद्यालय के चतुर्थ वर्चुअल दीक्षांत समारोह में आज पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान के 756 छात्र-छात्राओं को उपाधियों और 25 को स्वर्ण पदक तथा दो कुलाधिपति स्वर्ण पदक से आनलाइन अलंकृत किया गया।
दीक्षांत समारोह में वर्ष 2018-19 एवं 2019-20 सत्र के लिए स्नातक योग्यता प्राप्त कर लेने वाले 557 छात्र-छात्राओं को उपाधियां, स्नातकोत्तर स्तर के 158 को उपाधियां तथा 41 को विद्यावाचस्पति उपाधियां प्रदान की गई। 25 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदकों से और स्नातकोत्तर शिक्षा में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर अभिलाषा दाधीच तथा प्रवीण कुमार पुरोहित को कुलाधिपति स्वर्ण पदक से अलंकृत किया गया।
राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र ने समारोह के प्रारंभ में संविधान की प्रस्तावना और मूल कर्तव्यों का वाचन किया जिसे सभी प्रतिभागियों ने मन में दोहराया। उन्होंने कहा कि दीक्षांत का अर्थ नई शुरूआत है। शिक्षा का उपयोग अपने लिए नहीं वरन् समाज के लिए करना है। पाठ्य सामग्री को जीवन व्यवहार के रूप में लिया जाना चाहिए। दीक्षांत समारोह के विशिष्ट अतिथि कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि राज्य के एकमात्र राजस्थान पशुचिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, बीकानेर के देश के श्रेष्ठतम पशुचिकित्सा शिक्षा संस्थानों में शामिल होने का हमें गर्व है।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image