Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दो माह से गुमशुदा पांच वर्षीय बालक दस्तयाब

जयपुर 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने दो महीने से गुमशुदा एक पांच वर्षीय बालक को दस्तयाब किया हैं।
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) हरेन्द्र कुमार ने आज बताया कि ऑपरेशन मिलाप के तहत् पुलिस थाना सांगानेर सदर ने बालक के पिता ने महिला मित्र के कहने पर उसे लावारिस छोड़ दिया। आरोपी के पिता एवं टोंक जिले की टोडारायसिंह तहसील के मोर निवासी रामस्वरुप खटीक ने शिकायत की कि उसके पुत्र मुकेश एवं उसकी महिला मित्र उसके पोते को दो महीने पहले लेकर आये थे लेकिन अब वह उनके पास नहीं हैं।
उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी मुकेश खटीक के रहने के ठिकाना जयपुर में मुहाना थाना क्षेत्र में स्थित किरों की ढाणी में जाकर मुकेश एवं उसकी महिला मित्र से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे बच्चे को दो सौ फुट बाईपास के पास लावारिस छोड़ दिया था। बाद में छानबीन से पता चला कि दो महीने पहले एक बालक के लावारिस हालात में मिलने पर श्यामनगर को सूपूर्द किया गया था। श्यामनगर पुलिस ने बताया कि बच्चे ने अपना नाम एवं पता कुछ नहीं बता पाने के कारण उसे चाईल्ड हेल्प लाईन अपना घर मानसरोवर में सुपुर्द कर दिया गया था। पुलिस ने उसे दस्तयाब कर लिया।
उन्होंने बताया कि आरोपी ने बच्चे को महिला मित्र के कहने पर सुनसान जगह पर इसलिए छोड़ दिया कि अगर उसका बच्चा रहा तो वह उसके साथ नहीं रह पायेगी।
जोरा
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

15 Apr 2024 | 11:44 PM

अजमेर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के मदनगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने सरेआम लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने लूट की चार वारदातें करना कबूल किया है।

see more..
image