Friday, Apr 26 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकार अभियोजन की स्वीकृति नहीं देगी तो भ्रष्टाचार देश को खोखला करता रहेगा

जयपुर, 26 फरवरी (वार्ता) जागरूक राष्ट्र समिति के संयोजक एवं पूर्व विधायक रणवीर सिंह गुढ़ा ने कहा है कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को जब तक सरकारें अभियोजन की स्वीकृति नहीं देकर बचाती रहेंगी तब तक भ्रष्टाचार रूपी राक्षस देश और राज्य को खोखला करता रहेगा।
गुढ़ा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि एक तरफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो भ्र्रष्ट अधिकारी, कर्मचारी, नेता एवं अन्य लोगों को रंगे हाथों पकड़कर अपने साहस और योग्यता का परिचय देते हैं, लेकिन दूसरी तरफ सरकार ज्यादातर बड़े अधिकारियों के विरूद्ध अभियोजन की स्वीकृति नहीं देते जिसके कारण सभी प्रकार के भ्रष्ट लोग न्यायालय में आसानी से बच जाते हैं क्योंकि बिना सरकार की स्वीकृति के इन भ्रष्ट तत्वों के खिलाफ न्यायालय कार्रवाई करने में असक्षम है।
गुढ़ा ने कहा कि सभी सरकारें भ्रष्टाचार को लेकर जीरो प्रतिशत टॉलरेंस की बात करती हैं चाहे वह राज्य सरकार हो या केन्द्र सरकार। सभी भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था के खोखले दावे करते हैं, लेकिन पर्दे के पीछे भ्रष्टाचार को सीधे तौर पर ये बचाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि जागरूक राष्ट्र समिति लोकायुक्त और राज्यपाल को मिलकर ज्ञापन सौपेंगी और राज्य में जनता को जागरूक करने के लिए सघन जागरण अभियान चलाकर भ्रष्टाचारियों को बचाने वाले असली मुखौटों को बेनकाब करेगी।
गुढ़ा ने दावा किया कि सरकार का ऐसा कोई विभाग नहीं है जिसमें भ्रष्टाचार नहीं बढ़ रहा हो। बिजली महंगी होने का मुख्य कारण भी भ्रष्टाचार ही है। उन्होंने कहा कि चारों बिजली कंपनियों का निर्माण इसलिए किया गया था कि लोगों को सस्ती बिजली मिलेगी, परंतु बिजली उत्पादन में भारी भ्रष्टाचार और इस उत्पादन से निकलने वाले अनुपयोगी उत्पाद का सीमेंट कंपनियों में इस्तेमाल होने के बाद भ्रष्टाचार ज्यादा बढ़ गया है जिसकी जांच हो। साथ ही यह भी पता लगाना चाहिए कि सरकारी बिजली कंपनियां और निजी बिजली कंपनियों की उत्पादन लागत में 70 प्रतिशत का अंतर किस कारण है। सौर ऊर्जा और पवन ऊर्जा को निजी कंपनियों को बेच दिया गया है। इसमें भी भ्रष्टाचार की बू आ रही है।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image