Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की तैयारी पूरी

अजमेर 27 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में वैश्विक महामारी कोरोना टीकाकरण के लिए तीसरे चरण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
टीकाकरण कार्यक्रम का तीसरा चरण एक मार्च से शुरू किया जाएगा। अजमेर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी ने बताया कि तीसरे चरण में 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाने का काम किया जाएगा। साथ ही 45 वर्ष से ऊपर के गंभीर रोगियों को भी टीकाकरण के दायरे में रखा गया है। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर टीकाकरण का कार्य सरकारी और निजी चिकित्सालयों में किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि सरकारी चिकित्सालयों में यह काम पूरी तरह नि:शुल्क होगा जबकि निजी अस्पतालों में कुछ शुल्क लेकर टीका लगवाया जा सकेगा। उन्होंने जानकारी दी कि आज अजमेर में जिलाधीश कार्यालय पर राज्य के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक लेकर तीसरे चरण की तैयारियों की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशानिर्देश दिए। इस दौरान जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित के अलावा चिकित्सा महकमे के प्रभारी अधिकारी शामिल हुए।
डॉ. सोनी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन लोगों को मास्क लगाने के साथ कोरोना गाइडलाइन की पालना कर सावधानी बरतनी चाहिए।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में प्रदेश की 12 सीटों पर हुए चुनाव में शुक्रवार को लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image