Friday, Apr 26 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सभी पात्र व्यक्तियों के वैक्सीनेशन के लिए प्रयास किए जाएं-नेहरा

जयपुर, 01 मार्च (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन के तृतीय चरण में 59 वर्ष से अधिक आयु के एवं 45 से 59 वर्ष तक की आयु के अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हर पात्र व्यक्ति के कोविड वैक्सीेनेशन के प्रयास किए जाएं।
श्री नेहरा ने आज जिला कलक्टे्रट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि कोविड के मामले अब बढते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऎसे में कोविड सम्बन्धी पूर्व दिशा निर्देशों की पालना करते हुए पूरी सावधानी बरती जानी चाहिए। इसलिए अब कोविड-19 टीकाकरण अत्यधिक जरूरी है। पात्र व्यक्तियों का कोविन-2 सॉफटवेयर से रजिस्टे्रशन प्रारम्भ हो चुका है।
श्री नेहरा ने बताया कि निर्धारित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर्स पर एक बार वैक्सीनेशन होने के बाद दूसरी डोज का मैसेज पंजीकृत मोबाइल पर आ जाएगा। तृतीय चरण के साथ ही कोविड वैक्सीनेशन सेंटर्स पर पिछले चरणों में हुए हैल्थ वर्कर्स एवं फ्रंटलाइनर्स को दूसरी डोज, पूर्व चरणों में वैक्सीनेशन से शेष इन वर्गों के लोगों को पहली डोज के वैक्सीनेशन समानान्तर चलेंगे। यानी जिन लोगों को 28 दिन बाद दूसरा डोज नहीं लगा है, वे भी 42 दिन पूरे होने तक द्वितीय डोज से वैक्सीनेशन करा सकते हैं, कई जगह प्रथम वैक्सीनेशन भी साथ चलेगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image