Friday, Mar 29 2024 | Time 05:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा सदस्यों की नारेबाजी के कारण सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिये स्थगित

जयपुर, 04 मार्च (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में आज आय व्ययक अनुमान वर्ष 2021-22 पर सामान्य वाद विवाद में भाजपा के सतीश पूनिया के भाषण के बीच में टीका टिप्पणी तथा आरोप प्रत्यारोप एवं भाजपा सदस्यों के आसन के सामने आकर नारेबाजी करने पर सभापति राजेंद्र पारीक ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिये स्थगित की गयी।
श्री पूनिया साक्षरता दर का हवाला दे रहे थे कि तभी संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि साक्षरता दर के साथ यह भी बता दें कि दस वर्ष पहले पैट्रोल का दाम कितना था। इस पर भाजपा सदस्य उत्तेजित हो गये। सभापति ने सदस्यों को शांत कराया, लेकिन काले धन के बारे में श्री धारीवाल की टिप्पणी पर फिर भाजपा सदस्य उखड़ गये।
सदन में शांति स्थापित होने पर श्री पूनिया ने फिर भाषण शुरु किया तथा बताया कि कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ छह मार्च से आंदोलन किया जायेगा। इसका कांग्रेस के सदस्यों ने विरोध किया। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जब यह कहा कि धमकी दे रहे हैं क्या। इस पर भाजपा सदस्य फिर उत्तेजित हो गये।
इससे पहले श्री पूनिया ने कोटा के जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का मामला उठाया तो स्वास्थ्य मंत्री डा़ रघु शर्मा ने एतराज जताया। श्री धारीवाल ने कोटा के जेके लोन अस्पताल को अच्छा बताया।
बाद में भाजपा के उपनेता राजेंद्र सिंह राठौड़ श्री खाचरियावास की टिप्पणी को लेकर आसन के सामने आ गये। इसके बाद भाजपा के सभी सदस्य भी श्री राठौड़ के साथ नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी से हुये शोरगुल के कारण सभापति राजेंद्र पारीक ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिये स्थगित कर दी।
पारीक सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image