Friday, Mar 29 2024 | Time 14:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अवैध मादक पदार्थ के मुख्य सूत्रधार तक पहुंचने के हो प्रयास-कटारिया

जयपुर 05 मार्च (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने आज अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए इसके मुख्य सूत्रधार को पकड़ने के प्रयास एवं इसके लिए जरुरत पड़ने पर कानून में बदलाव करने की मांग की।
श्री कटारिया ने प्रश्नकाल में मादक पदार्थों से जुड़े सवाल का गृह मंत्री की जगह संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल जब जवाब दे रहे थे तब पूरक प्रश्न में यह मांग की। उन्होंने कहा कि अवैध मादक पदार्थ की आपूर्ति करने वाले तो पकड़े जाते हैं लेकिन इस गैर कानूनी काम को करने के मुख्य सूत्रधार पकड़ में नहीं आते। उन्हें भी पकड़ना चाहिए ताकि इस पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार की कानून में ऐसा परिवर्तन करने की मंशा हैं क्या, जहां से यह कारोबार चलता हैं उसे अभियुक्त बनाया जाये।
उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें कानून में बदलाव की जरूरत हो तो करना चाहिए। इस पर श्री धारीवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश की सीमा से लगे कोटा, झालावाड़, चित्तौड़गढ़ एवं प्रतापगढ के इलाकों में मादक पदार्थों का उत्पादन होता है। वहां पुलिस निगाह रखती है। पड़ोसी राज्य की पुलिस से भी समन्वय किया जाता है। अब एक नई चीज देखने को मिली है कि जयपुर के शिवदासपुरा में गेंहू के खेत के बीच में अफीम की खेती मिली। एनडीपीएस एक्ट केंद्र सरकार का है और इसमें संशोधन राज्य सरकार नहीं कर सकती।
उन्होंने कहा कि अवैध माद​क पदार्थ के कारोबार में लिप्त लोगों को पकड़ने के लिए एसओजी को तैनात किया गया और उसका परिणाम भी अच्छा हैं। उन्होंने कहा कि विशेष अभियान क्लेम स्कीम चालू की गई और उकसा भी अच्छा परिणाम आ रहा है।
जोरा
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image