Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मत्सय विभाग ने ठग गिरोह से सावधान रहने का अनुरोध किया

अजमेर, 05 मार्च (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के मत्स्य विभाग ने मछली पालन के नाम पर ठग गिरोह से सावधान रहने का अनुरोध किया है।
विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. आर.एन. लामरोड़ ने आज कहा कि जिले में मछली पालन के नाम पर किसानों को ठगने वाला गिरोह सक्रिय हैं जिसके चलते किसी भी जाल में फंसने से पहले किसान विभाग के लैंडलाइन नंबर 0145-2623229 पर या अजमेर सिविल लाइन स्थित मत्स्य विभाग अधिकारी से संपर्क करें।
उन्होंने बताया कि विभाग के ध्यान में आया है कि किसानों को मछली पालन के नाम पर लाखों रुपए लगाकर स्वयं की जमीन पर पौंड एवं खड्डे खुदवाकर राजस्थान के बाहर की फर्जी निजी कंपनियों एवं उनके प्रतिनिधियों द्वारा बड़ी आमदनी एवं प्रतिमाह आय की योजना बताकर ठगने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने जिले के किसानों से अनुरोध किया कि वे किसी तरह के भ्रामक प्रचार में न आएं क्योंकि उनका मत्स्य विभाग से कोई संबंध नहीं है।
उन्होंने बताया कि वर्तमान में राज्य में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना प्रारंभ की गई है जिसके संचालन के लिए कार्यालय के अतिरिक्त किसी को भी अधिकृत नहीं किया गया है, लेकिन विभाग के संज्ञान में आया है कि कुछ लोग फर्जी कंपनियों के आधार पर कृषकों को लाखों रुपए की झूठी आमदनी का सपना दिखाकर ठगने का प्रयास कर रहे हैं।
अनुराग सुनील
वार्ता
image