Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा कार्यकर्ता गहलोत सरकार को उखाडने के काम में जुट जाएं-राजे

भरतपुर 07 मार्च (वार्ता) राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं का आव्हान किया है कि वे दो हिस्सों में बंटी हुई गहलोत सरकार को उखाड़ने के काम मे जुट जाए ताकि राज्य में रुके हुए विकास को फिर से शुरू करने का काम किया जा सके।
दो दिवसीय देव दर्शन यात्रा पर भरतपुर पहुचीं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती राजे ने आज हेलीकॉप्टर से पूंछरी के लौठा में हेलीपेड पर उतरने के बाद उनके स्वागत में पहुंचे भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते कहा कि गिरिराज भगवान से भी वे ऐसी ताकत के लिए प्रार्थना करेंगी ताकि गहलोत सरकार को राज्य से उखाड़ा जा सके। इस दौरान श्रीमती राजे ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में 13 जिलों में इस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट के साथ 1600 करोड़ की लागत से बैराज का काम शुरू कर इसकी डीपीआर भी बनाई गई थी लेकिन सरकार बदलने के बाद क्षेत्र का विकास रुक गया है जबकि विकास के इस तरह के कामों को पूरा करने का काम राजा का धर्म होता है लेकिन मौजूदा सरकार में इन परियोजनाओ का काम वहीं ठप है।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते कहा कि उनकी वजह से ही आज राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो सका। उन्होंने कहा यह सुखद संयोग है कि कृष्ण भूमि के क्षेत्र का पत्थर राम जन्म स्थान के निर्माण के लिए जा रहा है। श्रीमती राजे ने इस अवसर पर अपनी ही पार्टी के विरोधी खेमे पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा- आज आपको याद दिलाना चाहती हूं राजमाता (विजयाराजे सिंधिया) के बारे में जिन्होंने दीपक जलाने और कमल को खिलाने का काम किया था। उन्होंने दीये की लौ को कभी कम नहीं होने दिया। कभी कमल को मुर्झाने नहीं दिया। उनके रग-रग में भाजपा और रोम-रोम में राष्ट्रवाद भरा था। मैं उन्हीं की बेटी हूं। याद रखो।
श्रीमती राजे ने अपने जन्मदिन पर स्वागत के लिए हेलीपैड पर पहुंचे लोगों का आभार व्यक्त करते कहा कि जब कोई तीर्थ जाता है तो परिवार और निकट के लोग साथ जाते हैं तभी तीर्थ पूरा होता है। अब मुझे यकीन है कि आज का तीर्थ पूरा होगा। गौरतलब है कि राजे ने अपने दो दिवसीय देव दर्शन कार्यक्रम के पहले दिन रविवार को गिरी गोवर्धन में श्री नाथ जी, जतीपुरा और गोवर्धन स्थित दानघाटी मंदिर में पूजा करने के साथ गोल्फ कार्ट (गाड़ी) से सात कोस की गोवर्धन परिक्रमा दी। रात को वे बृज लोक कला मंच की ओर से रासलीला देखेंगी। वह कल आठ मार्च को सुबह आदि बद्रीनाथ मंदिर में मंगला आरती करेंगी और दोपहर में पहाड़ पर बने केदारनाथ मंदिर में जाएंगी। वे मंदिर में केदारनाथ का अभिषेक करेंगी। साथ ही पार्वती मन्दिर पर भी कलश अभिषेक करेंगी। दोपहर 3.30 बजे उनका हेलीकॉप्टर से धौलपुर रवाना होने का कार्यक्रम है।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image