Friday, Mar 29 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दिगम्बर जैन मंदिर से मूर्तियां चुराने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

जयपुर 16 मार्च (वार्ता)राजस्थान की राजधानी जयपुर के बजाज नगर थाना क्षेत्र में महावीर नगर मे दिगम्बर जैन मंदिर हुई डकैती के मामले पुलिस ने मुख्य आरोपी गणेश जाटव सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि गत चार फरवरी को हुई घटना में दोनो आरोपी वांछित थे जबकि पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी सुनील चौधरी एवं डकैती का माल खरीदने वाले सुनार सतीशचन्द्र सोनी को पूर्व में गिरफ्तार किया था।
जयपुर आयुक्तालय की सीएसटी टीम ने दिगम्बर जैन मंदिर हुई डकैती के मामले में मुख्य आरोप गणेश जाट एवं कमलेश शर्मा काे गिरफ्तार किया है। आरोपी गणेश जाट के खिलाफ एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज है।
उन्होंने बताया कि डकैती एवं प्राचीन मंदिरों से मूर्तियों की चोरी करने वाले गिरोह के वांछितों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। गौरतलब है कि गत चार फरवरी को रात्रि में बजाज नगर थाना क्षेत्र के महावीर नगर स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में रहने वाले चौकीदार को अज्ञात लोगों द्वारा मंदिर के अंदर मारपीट कर हथियार की नौक पर बंधक बनाकर मंदिर से चार अष्टधातु की मूर्तियां एवं चांदी के छत्र मय सिंहासन तथा मंदिर के दानपात्र लूट लिये थे। जिसकी रिपोर्ट बजाब नगर थाने में दर्जकरवाई थी।
रामसिंह
वार्ता
image