Friday, Mar 29 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वर्ष में नई भर्तियां कर पशु चिकित्सा संस्थाओं के रिक्त पदों को भरा जाएगा-कटारिया

जयपुर, 17 मार्च (वार्ता) राजस्थान के पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने आश्वस्त किया कि अगले वर्ष में नई भर्तियां कर पशु चिकित्सा संस्थाओं के रिक्त पदों को भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि वित विभाग द्वारा 1902 पदों पर भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।
श्री कटारिया ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों के जवाब में बताया कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को वर्ष 2018 में 1502 पदाें के लिए तथा वर्ष 2020 में 400 पदों के लिए लिखा गया था। कुल 1902 पदों पर भर्ती के लिए वित विभाग द्वारा स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है।
उन्होंने बताया कि नियम 1977 में योग्यता के संबंध में कार्यवाही प्रक्रियाधीन होने के कारण भर्ती प्रक्रिया में विलम्ब हो रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि कार्यवाही पूर्ण होते ही अगले वर्ष नई भर्ती कर रिक्त पदों को भरा जाएगा।
इससे पहले विधायक सफिया जुबेर के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में श्री कटारिया ने प्रदेश में पशुपालन को बढ़ावा देने हेतु सरकार द्वारा संचालित योजनाओं तथा विधानसभा क्षेत्र रामगढ़ की पशु चिकित्सा संस्थाओं में पशु चिकित्सा अधिकारियों.कर्मचारियों के रिक्त पदों का पदवार विवरण सदन के पटल पर रखा।
रामसिंह
वार्ता
image