Friday, Mar 29 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उत्तर पश्चिम रेलवे की डाॅक्टर ने हवाई यात्रा के दौरान प्रसव कराया

जयपुर, 17 मार्च (वार्ता) उत्तर पश्चिम रेलवे पर कार्यरत डाॅ. सुबहाना नजीर ने आज बैंगलूरू से जयपुर आ रही हवाई यात्रा में एक महिला को प्रसव करवाकर समाज सेवा का उदाहरण प्रस्तुत किया है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी गौरव गौड़ के अनुसार डाॅ. सुबहाना नजीर भारतीय रेलवे स्वास्थ्य सेवा-2019 बैच की अधिकारी है, जो जयपुर मण्डल के सीकर स्वास्थ्य इकाई पर पदस्थ है।
बुधवार को वह अपने घर से लौटते हुए बैंगलूरू से जयपुर के लिए हवाई यात्रा के दौरान उद्घोषणा हुई कि एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है, जिसमें डाॅक्टर की आवश्यकता है। उसी हवाई जहाज में यात्रा कर रही उत्तर पश्चिम रेलवे की डाॅ. सुबहाना नजीर यह जानकर तुरन्त आगे आई और हवाई जहाज में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं के साथ महिला को सफलतापूर्वक प्रसव कराया, जिससे एक स्वस्थ शिशु ने जन्म लिया।
डाॅ. सुबहाना नजीर द्वारा नवजात शिशु की चिकित्सीय देखभाल भी की गई। हवाई यात्रा के विराम पर माँ तथा शिशु को अस्पताल ले जाया गया, जहाँ दोनों स्वस्थ है।
शिशु के जन्म में सेवायें देने के लिए डाॅ. सुबहाना नजीर को इस परोपकार कार्य के लिए एयरलाइन प्रबन्धन द्वारा औंरेज कार्ड देकर सम्मानित किया गया।
रामसिंह
वार्ता
image