Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दौसा में जीवा हत्याकांड़ का फरार आरोपी गिरफ्तार

जयपुर 18 मार्च (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर के शयाम नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने दौसा जिला में जीवा हत्याकांड में एक वर्ष से फरार चल रहे एक आरोपी को आज गिरफ्तार किया।
पुलिस आयुक्त आंनदश्रीवास्तव ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर पुलिस टीम ने थाना श्यामनगर इलाके से आरोपी रूपनारायण मीणा उर्फ रूपामीणा को दस्तयाब किया जाकर पुलिसथाना खो-नागोरियान के सुपर्द किया गया।
आरोपी रूपामीणा मालवीय नगर थाने का आदतन अपराधी है। रूपामीणा के विरूद्ध जयपुर शहर में मालवीय नगर, सांगानेरसदर, जवाहर सर्किल, वैशालीनगर, गांधीनगर, शिप्रापथ कानोता, गंगापुरसिटी, सवाईमाधोपुर एवं दौसा में हत्या, हत्या का प्रयास, आम्र्स, आम्र्स का प्रयोग कर फायरिंग करने, मारपीट के प्रकरण दर्ज है।
आरोपी दौसा जिले में एक वर्ष पूर्व हुये जीवा मीणा हत्याकांड के बाद से ही फरार चला था और पुलिस टीमों द्वारा तलाशी की जा रही थी। आरोपी रूपामीणा ने उज्जैन, जम्मू-कश्मीर एवं अन्य राज्यो मे बार-बार स्थान बदल कर फरारी काट रहा था।
पुलिस ने बताया कि फरारी के दौरान रूपामीणा अपनी गैंग में नये-नये नवयुवको को साथ लेकर जयपुर शहर की नामी गैंग के बदमाश को जान से मारने की योजना बनाकर गैंगवार करने की फिराक में था। सी.एस.टी. टीम को सूचना मिलते आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस थाना खो-नागोरियान को सुपुर्द किया।
रामसिंह
वार्ता
image