Friday, Mar 29 2024 | Time 00:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बारां में चारागाह भूमि पर अतिक्रमण करने वालों को दिया है नोटिस-चौधरी

जयपुर, 19 मार्च (वार्ता) राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने आज विधानसभा में कहा कि बारां जिले की छीपाबडौद तहसील के टांची ग्राम में चारागाह भूमि पर अतिक्रमियों को बेदखल करने का नोटिस दे दिया गया है।
श्री चौधरी प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि अतिक्रमियों को राजस्थान भू-राजस्व अधिनियम 1956 की धारा 91 के तहत 26 फरवरी 2021 को बेदखली का नोटिस दिया गया है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमियों ने बताई गई जमीन से अधिक जमीन पर अतिक्रमण किया गया है, इसके लिए जांच समिति बनवा कर जांच कराई जाएगी।
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने पूरक प्रश्न किया कि 59 अतिक्रमी पिछले कितने वर्षों से कब्जा कर रखा हैं। इस पर श्री चौधरी ने कहा कि जिस दिन नोटिस दिया गया वहां कब्जा पाया गया जबकि इससे पहले का पता करके बता दिया जायेगा। विधायक प्रताप सिंह के पूरक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के बारे में गलत जानकारी देने के बारे में जांच कराई जायेगी और संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
इससे पहले श्री चौधरी ने श्री सिंह के मूल प्रश्न के जवाब में बताया कि छीपाबडौद के पटवार मंडल टांचा के ग्राम टांची में चारागाह भूमि पर 59 अतिक्रमियों द्वारा रकबा 48.10 बीघा भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है। अतिक्रमियों के विरूद्ध राजस्थान भू-राजस्व अधिनियम 1956 की धारा 91 के तहत कार्यवाही कर बेदखल की कार्यवाही विचाराधीन है।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image