Friday, Mar 29 2024 | Time 13:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर रेलवे मंड़ल ने केपीआई में देश प्रथम स्थान प्राप्त किया

अजमेर 19 मार्च (वार्ता) राजस्थान में उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल ने रेलवे बोर्ड द्वारा जारी केपीआई (की परफोर्मेंस इंडेक्स) में देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। अजमेर रेल मंडल प्रबंधक नवीन कुमार परसुरामका के नेतृत्व में अजमेर मंडल ने संपूर्ण रेलवे में गत दिनों से भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। रेलवे बोर्ड केपीआई रैंकिंग के अंतर्गत रेलों का समय पालन संचालन, आधारभूत ढांचा विकास, सुरक्षा कार्य, व्यापार एवं वित्तीय परफॉर्मेंस आदि विभिन्न बिंदुओं पर खरा उतरते हुए मंडल को उक्त उपयोगिता हासिल हुई है।
रेलवे के 68 मंडलों में अजमेर मंडल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है और अपनी क्षमता को सिद्ध किया है। मंडल ने केपीआई रैंकिंग के कुल 85 अंक में से 81.5 अंक अर्थात 95.8 प्रतिशत अंक अर्जित किए हैं जो कि जनवरी माह के 85 अंक में से 81.3 अंक अधिक है अर्थात 0.2 प्रतिशत अतिरिक्त अंक हासिल किए हैं।
मंडल सूत्रों के अनुसार अजमेर मंडल को जहां प्रथम स्थान मिला है वहीं जोधपुर मंडल को दूसरा, बीकानेर मंडल को पांचवा तथा जयपुर मंडल को नौवां स्थान प्राप्त हुआ है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image