Friday, Mar 29 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाकिस्तान के जवाब नहीं देने से पन्द्रह दिन से मुर्दाघर में रखा है पाक घुसपैठिए का शव

श्रीगंगानगर, 20 मार्च (वार्ता) पाकिस्तान द्वारा जवाब नहीं दिए जाने के कारण राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती अनूपगढ़ कस्बे के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया का शव रखा है।
यह घुसपैठिया गत पांच मार्च की देर शाम कैलाश सीमा चौकी से लगभग पांच सौ मीटर दूर अंतरराष्ट्रीय स्तंभ संख्या 368/1 के पास पाकिस्तान की ओर से अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते समय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों द्वारा की गई फायरिंग में मारा गया था। करीब 35 वर्षीय इस युवक की जेबों में बेर के टुकड़े, संतरे के छिलके, जर्दे की खाली पूडिया और 10 रुपए की पाक मुद्रा मिली थी।
पुलिस के अनुसार तब से उसका शव अनूपगढ़ के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में सुरक्षित रखा हुआ है। इस घुसपैठ के अगले ही दिन बीएसएफ द्वारा पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ दो तीन बार फ्लैग मीटिंग की लेकिन पाक रेंजर्स ने घुसपैठियों को पाकिस्तानी नागरिक मानने से इनकार कर दिया और उसका शव स्वीकार नहीं किया।
बाद में बीएसएफ के अधिकारियों ने इस सारे मामले की जानकारी नई दिल्ली में उच्च अधिकारियों को दी। यह मामला विदेश मंत्रालय के माध्यम से पाकिस्तान दूतावास तक पहुंचा। पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारियों से विदेश मंत्रालय के अधिकारी बातचीत कर रहे हैं कि शव स्वीकार कर लिया जाए। मगर पाकिस्तान दूतावास कोई जवाब नहीं दे रहा।
सेठी जोरा
वार्ता
image