Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चित्तौड़गढ़ में एएसआई पर अस्मत लूटने के प्रयास का आरोप

चित्तौड़गढ़ 22 मार्च (वार्ता) राजस्थान के अलवर एवं जयपुर के बाद चित्तौड़गढ़ में पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक पर फरियादी की बहू की अस्मत लूटने की कोशिश का आरोप लगा है। ग्रामीणों ने आरोपी को बंधक बना धुलाई भी कर दी।
प्राप्त जानकारी अनुसार सोमवार दोपहर चंदेरिया थानांतर्गत घोसुण्डा पुलिस चैकी प्रभारी एएसआई श्यामलाल शर्मा को गाडरियावास गांव में ग्रामीणों द्वारा पेड़ से बांध मारपीट करने की जानकारी मिलने पर थानाधिकारी अनिल जोशी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाईश की लेकिन ग्रामीणों का आरोप था कि शर्मा ने गांव की एक औरत की अस्मत लूटी है इसलिए मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए।
थानाधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्च अधिकारियों को सूचना दी जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह देवल मौके पर पहुंचे और कथित पीड़िता को बुलाया जिसने बयान दिया कि गत दिनों मेरे ससुर ने भैंस चोरी का मामला दर्ज करवाया था और इसी संबंध में आरोपी शर्मा आज दोपहर उसके घर आया तब घर में कोई नहीं था और अकेली देखकर मेरा हाथ पकड़ लिया एवं ज्यादती का प्रयास किया जिसका मैने विरोध किया और हो हल्ला होने पर ग्रामीण आ गए जिन्होंने इसे पकड़ कर बांध दिया।
इधर आरोपी एएसआई ने महिला के आरोपों को गलत एवं मनगढ़ंत बताते हुए अधिकारियों को बताया कि इस घटना के पीछे निलंबित चल रहे एक सहायक पुलिस उप निरीक्षक का हाथ है जिसने गत दिनों चंदेरिया थाने पर दर्ज बलात्कार के एक मामले को फर्जी पाए जाने पर उसके द्वारा अंतिम रिपोर्ट लगाने से खफा हो उसे ऐसे ही मामले में फंसा देने की धमकी दी थी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवल ने बताया कि हमने दोनों पक्षों के बयान मौके पर ही लेने के बाद घटना स्थल का मुआयना करने के बाद दोनों पक्षों से रिपोर्ट मांगी है और जांच कर कार्यवाही की जाएंगी। उन्होंने बताया कि आरोपी एएसआई ने उस पर लगे ज्यादती के प्रयास के आरोपों को षडयंत्र बताते हुए ग्रामीणों के विरुद्ध राजकार्य में बाधा डालने एवं उसे बंधक बना उसके साथ मारपीट करने की रिपोर्ट चंदेरिया थाने पर दी है जबकि महिला ने ज्यादती के प्रयास की रिपोर्ट दी है। महिला का कल मेडिकल करवाया जाएगा।
व्यास रामसिंह
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में प्रदेश की 12 सीटों पर हुए चुनाव में शुक्रवार को लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image