Friday, Mar 29 2024 | Time 15:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ढाई साल की मासूम से रिश्ते में लगने वाले नाना ने किया दुष्कर्म

झुंझुनू, 22 मार्च (वार्ता) राजस्थान के झुंझुनू जिले के नवलगढ़ क्षेत्र में एक ढाई साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है।
सूत्रों ने बताया कि घटना में आरोपी बच्ची की मां का मामा (रिश्ते में नाना) है। इस कारण परिवार ने मुकदमा दर्ज नहीं करवाया। इस मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पीड़ित परिवार की काउंसलिंग की। इसके बाद बच्ची के पिता ने रिपोर्ट दी। घटना गत रविवार दिन में करीब तीन से चार बजे के बीच की है। बच्ची घर पर थी। बाकी सदस्य इधर-उधर थे। इस दौरान बच्ची की मां का मामा घर में आ गया। बच्ची को अकेली देखकर दुष्कर्म किया। आरोपी बच्ची के रोने पर उसे छोड़कर भाग गया। परिवार के सदस्य घर पहुंचे तो घटना की जानकारी मिली।
आरोपी परिवार का सदस्य था। इसलिए बदनामी के डर से पिता ने पुलिस में रिपोर्ट नहीं लिखाई। पुलिस को मुखबिर से इस घटना की सूचना मिली। पुलिस कर्मियों ने इस घटना की सूचना जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी को दी। इसके बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। गोपनीय तरीके से मामले की जांच की गई। आखिर परिवार से बात करने पर सूचना सही पाई गई। मौके पर ही परिवार की काउंसलिंग की। इसके बाद परिवार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई।
पीड़ित मासूम की स्थिति खराब होने के कारण उसे थानाधिकारी द्वारा ही नवलगढ़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस दौरान मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई। पीड़िता को फिलहाल इलाज के लिए जयपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले में 30 साल के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
पूरे मामले की मॉनिटरिंग खुद जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने की। उन्होंने तत्काल अस्पताल पहुंचकर बच्ची के परिजनों से मुलाकात की। बच्ची को अच्छे इलाज के लिए जयपुर में भर्ती करवाया गया। साथ ही घटनास्थल का भी मौका मुआयना किया गया। एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर सबूत जुटाए।
इधर उपपुलिस अधीक्षक नवलगढ़ सतपालसिंह आज शाम को झुंझुनू पोक्सो कोर्ट में आरोपी को लेकर पहुंचे। जहां पर कोर्ट ने 24 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
सराफ रामसिंह
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image