Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कनिष्ठ अभियंता और बाबू बीस हजार की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 23 मार्च (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आज दोपहर नई मंडी घड़साना में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में एक सहायक अभियंता और वरिष्ठ लिपिक को बीस हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया।
एसीबी के उपाधीक्षक वेद प्रकाश लखोटिया ने बताया कि इस मामले में सहायक अभियंता अमरजीतसिंह (26) निवासी वार्ड नंबर 11 रावला, जिला श्रीगंगानगर तथा वरिष्ठ लिपिक बालूराम बुडानिया निवासी मसीतांवाली तहसील टिब्बी जिला हनुमानगढ़ को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि नई मंडी घड़साना में मोटर रिपेयरिंग की वर्कशॉप करने वाले एक मैकेनिक संदीपसिंह निवासी चक 3-एसटी आर को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग उपखंड घडसाना के अंतर्गत जल प्रदाय योजनाओं में मोटर बाइंडिंग, पंप स्टार्टर रिपेयर आदि कार्य करने के लिए वर्ष 2019 में कार्य आदेश प्राप्त हुआ था। इस कार्य के बिलों एवं अंतिम बकाया बिल 60 हजार का भुगतान करने की एवज में श्री बुडानिया ने कनिष्ठ अभियंता के लिए बीस हजार रुपए की मांग की।
परिवादी संदीप सिंह ने इसकी ब्यूरो में शिकायत की और शिकायत के सत्यापन के बाद आज दोपहर एसीबी की टीम ने परिवादी से बीस हजार रुपए लेते हुए वरिष्ठ लिपिक बालूराम को उसके आवास पर रंगे हाथों पकड़ लिया। बाद में कनिष्ठ अभियंता को भी उसके कार्यालय से हिरासत में ले लिया गया।
सेठी जोरा
वार्ता
image