Friday, Mar 29 2024 | Time 13:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ट्रक पलटने से सिलेंडरों में आग, चालक एवं खलासी घायल

जयपुर 24 मार्च (वार्ता) राजस्थान के भीलवाड़ा में जयपुर-कोटा हाईवे पर हनुमान नगर के पास आकाशीय बिजली गिरने से गैस सिलेंडर से भरा एक ट्रक पलट गया और उसमें आग लग जाने से सिलेंडर फटने से धमाके हुए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार रात आकाशीय बिजली गिरने से सड़क पर चल रहा करीब साढ़े चार सौ घरेलू गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलट गया और उसमें आग लग गई। इससे सिलेंडर फटने लगे और करीब दो-ढाई घंटे तक सिलेंडरों में धमाके होते रहे। ट्रक पलटने एवं आग से चालक एवं खलासी घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। मौके पर दमकल गाड़ी भी पहुंची, लेकिन सिलेंडरों में विस्फोट एवं भीषण आग के कारण पास जाने की हिम्मत नहीं हुई और बाद में आग के कमजोर पड़ने एवं धमाके बंद होने पर उस पर काबू पाया गया।
हादसे के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या -52 बंद हो गया और सुबह कोटा, अजमेर और जयपुर जाने वाले यात्रियों को मार्ग बदलकर जाना पड़ा। हादसे के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और गैस कंपनी के कर्मचारियों को भी बुलाया गया। सड़क पर ट्रक जल गया और उसके चारो तरफ सिलेंडर ही सिलेंडर बिखरे पड़े थे। सिलेंडर फटने से उनके टुकड़े दूर दूर तक बिखर गए। सुबह से सिलेंडरों के टुकड़ों एकत्रित किया गया।
जोरा
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image