Friday, Mar 29 2024 | Time 01:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरस्वती धाम के विकास का मास्टर प्लान तैयार करवायेगे: भाया

सिरोही 24 मार्च (वार्ता) राजस्थान के खान एवं गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा है कि धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अतिप्राचीन मार्कुंडेश्वर सरस्वती तीर्थ धाम के विकास के लिए जल्द ही उसका मास्टर प्लान तैयार करवाया जावेगा।
श्री भया ने आज यहां तीर्थ धाम के महंत रेवानंद महाराज से आर्शीवाद लिया तथा कहा कि इस तीर्थ मे सरकार आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवावे तो देश भर से आने वाले धार्मिक श्रद्धालु आसानी से महादेव एवं सरस्वती माँ के दर्शन से लाभान्वित हो सकेगें।
श्री भाया ने यहां पर राष्ट्रीय पक्षी ’’ मोर ’’ की बाहुल्यता को देखते हुऐ मोर उधान बनाने के प्रस्ताव को मुर्त रूप दिलाने का आश्वासन दिया। ग्रामवासियो ने 65 लाख की लागत से सड़क के चैड़ा करने का काम रूका होने की जानकारी देते हुऐ उसे चालु करने का भी अनुरोध किया। यह प्राचीन तीर्थधाम आबुरोड़-उदयपुर फोरलेन पर स्थित होने से अब देश भर से श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहता है।
ज्ञात रहे इस तीर्थ धाम को तत्तकालीन उपराष्ट्रपति स्व. भेरासिंह शेखावत ने विकसित करने की घोषणा उस वक्त की थी लेकिन आज भी कोई विकास नही हुआ।
महावीर रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image