Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आर्य ने दिये गैस वितरण व्यवस्था को विस्तारित करने के निर्देश

जयपुर, 24 मार्च (वार्ता) राजस्थान के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने प्रदेश में सीएनजी और पीएनजी से गैस वितरण व्यवस्था को विस्तारित करने के निर्देश दिये है।
श्री आर्य आज सचिवालय में आरएसजीएल, आरएसपीसीएल, नगरीय विकास, स्वायत शासन विभाग और गैल गैस के अधिकारियों के साथ पीएनजी और सीएनजी से गैस वितरण व्यवस्था की समीक्षा बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा है कि राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड प्रदेश के शेष रहे 14 जिलों में पाइप लाईन से घरेलू, औद्योगिक और वाहनों के लिए सिटी गैस वितरण कार्य के लिए होने वाली बिडिंग में हिस्सा ले। उन्होंने आरएसजीएल द्वारा संचालित कोटा और नीमराणा की प्रगति समीक्षा भी की।
उन्होंने नगरीय विकास विभाग व स्वायत शासन विभाग को निर्देश दिए कि आरएसजीएल को कोटा में पाइप लाईन बिछाने की अनुमति और सीएनजी और पीएनजी के लिए चाहे जाने वाले स्थानों पर डीपीआरएस स्टेशनों की स्थापना के लिए आवश्यक भूमि प्राथमिकता से उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि राजस्थान स्टेट गैस को भी कोटा में घरेलू कनेक्शन जारी करने के कार्यों में तेजी लाने को कहा।
आरएसजीएल के प्रमुख शासन सचिव अजिताभ शर्मा ने बताया कि पीएनजीआरबी द्वारा जल्दी ही सीजीडी नीलामी की जानी है जिसमें निर्धारित भौगोलिक क्षेत्रों में प्रदेश के बीकानेर और चुरु, झुन्झुनू, सीकर व नागौर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर और टोंक के लिए बिडिंग होगी जिसमें आरएसजीएल द्वारा हिस्सा लिया जाएगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image