Thursday, Apr 18 2024 | Time 05:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किशनगढ़ से कोलकाता सहित कुछ अन्य जगहों के लिए हवाई सेवा शुरु करने की मांग

अजमेर 25 मार्च (वार्ता) राजस्थान में अजमेर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद भागीरथ चौधरी ने किशनगढ़ हवाई अड्डे से कोलकाता, गुवाहाटी, चेन्नई, पुणे एवं बैंगलुरु के लिए हवाई सेवा प्रारंभ करने की मांग की है।
श्री चौधरी ने आज बताया कि उन्होंने लोकसभा में इस मांग को उठाया। वह केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से निरंतर पत्राचार कर रहे हैं और किशनगढ़ (अजमेर) हवाई अड्डे से कोलकाता, गुवाहाटी, चेन्नई, पुणे, बैंगलुरु के साथ उड़ान योजना-2 के तहत स्वीकृत दस मार्गों में से शेष चार मार्गों उदयपुर, लखनऊ, जैसलमेर, जोधपुर हवाई सेवा शुरू करने की मांग की है। हवाई अड्डे के विकास एवं हवाई सेवाओं के विस्तार से ही देश विदेश के व्यापारियों, उद्योगपतियों, विद्यार्थियों, गंभीर रोगियों एवं पर्यटकों को तत्कालिक आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में किशनगढ़ हवाई अड्डा अक्टूबर 2017 से आमजन को नियमित सेवाएं दे रहा है जिसके चलते दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद, इंदौर, सूरत पूरे यात्रीभार के साथ हवाई सेवाएं संचालित हो रही है। सरकार स्वीकृत मार्गों पर भी हवाई सेवा शुरू कर दें तो यह व्यापक जनहित में होगा और सबको इसका लाभ मिल सकेगा।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image