Friday, Mar 29 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शराब को बढ़ावा देने वाली बनाई गई आबकारी नीति-छाबड़ा

श्रीगंगानगर 25 मार्च (वार्ता)। शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष पूजा छाबड़ा ने कहा है कि राजस्थान में गांधीवादी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के होते शराब को बढ़ावा देने वाली इस बार नई आबकारी नीति बनाई गई है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
श्रीमती छाबड़ा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एक तरफ सरकार अवैध रूप से शराब बनाने, बेचने के कारोबार में लिप्त लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए नवजीवन योजना में 100 करोड रुपए के बजट का प्रस्ताव ही नहीं लाई बल्कि स्व. विधायक गुरुशरण छाबड़ा के शराबबंदी आंदोलन से प्रेरित होकर शराब के खिलाफ जन जागरण अभियान के लिए पांच करोड़ का बजट भी रखा है। वही नईं शराब नीति में मद्य संयम की मूल भावना को नजरअंदाज कर प्रदेश में शराब माफिया को पनपाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार में शराबबंदी के लिए इच्छाशक्ति की कमी है। मुख्यमंत्री की शराबबंदी के लिए इच्छाशक्ति बढ़ाने के लिए जन दबाव बनाना आवश्यक है। इसी उद्देश्य से वे प्रदेश में शराबबंदी के खिलाफ जन जागरण के तीसरे दौरे पर निकली है। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण जन जागरण अभियान रोकना पड़ा। लोग जागरूक होंगे तो सरकार शराबबंदी पर विचार करेगी।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image