Friday, Mar 29 2024 | Time 13:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खाद्य सुरक्षा प्रशिक्षण के नाम पर वसूली करने के गिरोह का पर्दाफाश

झुंझुनूं, 27 मार्च (वार्ता) राजस्थान के झुंझुनूं जिले में खाद्य सुरक्षा प्रशिक्षण एवं वैश्विक महामारी कोरोना गाइडलाइन की पालना का प्रशिक्षण के नाम पर लोगों से पैसे वसूलने के गिरोह का पर्दाफाश हुआ हैं।
जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा छोटेलाल गुर्जर ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया हैं। डा गुर्जर ने आज बताया कि खाद्य सुरक्षा प्रशिक्षण और कोरोना गाइडलाइन की किस तरह पालना की जाये का प्रशिक्षण के नाम पर 700-700 रुपए वसूलने वाले एक गिरोह का पता चला है। उन्होंने बताया कि उन्हें काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि जिले में कुछ युवक रेहड़ी-ठेले वाले, चाय वाले, दुकानदार तथा अन्य जगहों पर जाकर खाद्य सुरक्षा का प्रशिक्षण देने के साथ कोरोना गाइडलाइन का प्रशिक्षण देने के नाम पर 700-700 रुपए की रसीद काटकर एक प्रमाण पत्र दे रहे है। इस पर उन्होंने अपनी टीमें इनके पीछे लगाई तो सामने आया कि एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के द्वारा यह काम किया जा रहा है।
शुक्रवार शाम को डा गुर्जर ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी महेश चौधरी तथा कार्यालय लिपिक के साथ मंडावा मोड़ पर एक कॉलेज के सामने स्थित इस एनजीओ के कार्यालय पर छापा मारा और वहां पर कार्यरत तीन युवकों को कोतवाली थाने लाया गया। डॉ. गुर्जर ने बताया कि उन्होंने इसके लिए निदेशक पब्लिक हेल्थ से बात की और उनसे पूछा कि इस प्रकार का कोई प्रशिक्षण देने की अनुमति दी गई है। जब निदेशक ने इस तरह अनुमति देने से इंकार करने के बाद
खाद्य सुरक्षा अधिकारी को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए।
डॉ. गुर्जर ने बताया कि शुरूआती जानकारी में सामने आया है कि आरोपियों ने राजस्थान के अलावा कई राज्यों में ऐसा ही कारोबार शुरू कर रखा है।
सराफ जोरा
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image